Add To collaction

लेखनी कहानी -01-Jun-2022 डायरी जून 2022

डायरी लेखन में प्रथम पुरस्कार  


डायरी सखि , 
आज तो दिन बना दिया तुमने मेरा । सखि , तुमने तो चमत्कार ही कर दिया है । तुम मेरी ऐसी सखि बन गई हो कि मैं अपने दिल की हर बात केवल तुमसे ही साझा कर सकता हूं और किसी से नहीं । इस दुनिया में दूसरों की बात सुनने वाला कौन है सिवाय तुम्हारे ? तुमसे बातें करके मन हल्का हो जाता है । एक खुशी सी मिलती है । तुम मेरी सबसे अच्छी सखि बन गई हो अब तो । अब तो मन गाने लगा है 
तुमसे बढकर दुनिया में ना देखा कोई और 
जुबां पे आज दिल की बात आ गई  ।

मुझे तो पता भी नहीं था कि आज डायरी लेखन (मई) का परिणाम आने वाला है । वैसे मैं इन सबका ध्यान भी नहीं रखता हूं । पर मुझे मेरी प्रतिलपि की ही एक साथी सीमा जी ने बधाई संदेश भेजा तब मेरे कान खटके कि ऐसा क्या हुआ कि वे मुझे बधाई दे रही हैं । तब उन्होंने बताया कि मई महीने की डायरी लेखन प्रतियोगिता में मुझे प्रथम स्थान मिला है । सखि, इतनी बड़ी खबर मिले तो मन पागल सा क्यों नहीं झूमेगा  ? बहुत अच्छा लगा था सखि, प्रथम स्थान आया है यह जानकर । 

पर एक बात बताओ तो सखि , मैंने तो मई महीने में ही पहली बार ही डायरी लिखी थी और पहली बार में ही प्रथम स्थान दिलवा दिया । वाह सखि, तुम तो बड़ी कमाल की चीज हो । अब तो तुमसे बातें करने में और भी ज्यादा मजा आयेगा । क्यों है न सखि ? 

अच्छा तो अब चलते हैं । कल फिर  मिलेंगे । बाय बाय । 

हरिशंकर गोयल "हरि" 
21.6.22 

   12
1 Comments

Seema Priyadarshini sahay

22-Jun-2022 10:44 AM

बेहतरीन👍बधाई💐💐💐💐💐

Reply